Manicure At Home : Only 4 Simple Steps घर पर इन आसान तरीकों से करें मैनीक्योर

(Manicure At Home)

कोरोना के कारण अब बाहर जाने से और लोगों को मिलने से डर लगने लगा हैं। इतना ही नहीं अब सभी ने लोगों को घर पर बुलाना भी छोड़ दिया है। ऐसे में लोगों को अपना सारा काम खुद करना पड़ रहा है।

जिसकी वजह से लड़कियों के हाथों की खूबसूरती जाने लगी है और वो मुरझा गए हैं। क्योंकि कोरोना है ऐसे में लड़कियों ने पार्लर जाना भी छोड़ दिया है।

अगर आप भी इस परेशानी से गुजर रही हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि घर पर आसानी से मैनीक्योर (Manicure At Home) कैसे किया जाता है। तो चलिए जानते हैं इन तरीकों के बारे में….

पहला स्टेप –  मैनीक्योर (Manicure At Home) को शुरू करने से पहले आपको अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह से धोना है। अगर आपके नाखूनों में नेल पेंट लगी हुई है, तो आपको नेल पेंट रिमूवर की मदद से इसे अच्छी तरह से निकाल लेना हैं। इसके बाद आपको नेल फाइलर से अपने नाखूनों की लंबाई को कम करना है। आपको जो भी शेप पसंद हो गोल, चौकोर या फिर ओवल वो शेप आप दे सकती हैं।
Manicure At Home
दूसरा स्टेप –  अब आपको अपने नाखूनों के किनारों को कम और स्मूथ करना है। इसके लिए आप एक दिशा में फाइल करके मोटे किनारों को बंद कर दें। फाइलर को  अलग-अलग दिशाओं में आगे-पीछे न करें। ऐसा करने से नाखून फट सकते हैं। अब आप एक बाउल में हल्का गुनगुना पानी ले लें। फिर उसमें शहद और नींबू मिला लें। नींबू सबसे बेहतरीन डी-टैनिंग और वाइटिंग एजेंट होता है (Manicure At Home)।
ये आपके हाथों को साफ करता है। तो वहीं शहद मॉइस्चराइजर के तौर पर काम करता है। इस घोल में 5 मिनट तक अपने हाथों को भिगोकर रखें। ऐसा करने से आपके हाथ साफ और सॉफ्ट भी हो जायेगें। इसके बाद आपको नाखूनों में फाइलर के हैंडल से क्यूटिकल्स को प्रेस करना है। ऐसा करने के बाद आपको क्यूटिकल्स पर जैतून का तेल मलना है।
तीसरा स्टेप – अब आपको अपने हाथों की स्क्रबिंग करनी है। इसके लिए आपक अपने मनपसंद स्क्रब का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। वरना, आप घर पर भी नेचुरल स्क्रब तैयार कर सकती हैं। घर पर स्क्रब बनाने के लिए आपको एक छोटी कटोरी में दो चम्मच चीनी डालनी है।
इसके बाद उसमें आधा चम्मच जैतून का तेल मिलाना है, फिर एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं। अब इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इस मिक्चर को 2-3 मिनट तक हाथों पर अच्छी तरह से स्क्रब कर लें। ऐसा करने से आपकी डेड स्किन हाथ से निकल जायेगी (Manicure At Home)।
चौथा स्टेप – अब आखिर में आपको इस स्क्रब को साफ करना है। इसके बाद आपको गुनगुने पानी से हाथों को धोना है और एक साफ और तैलिए से अपने हाथों को सुखाना है। अब आप की सुंदरता को बढ़ाने के लिए आप अपने मनपसंद की नेल पेंट अपने हाथों में लगा सकती हैं (Manicure At Home)।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here