Mithun Rashi 2024 : कैसा रहेगा वर्ष 2024 मिथुन राशि वालों के लिए


Mithun Rashi 2024 का राशिफल

जय श्री कृष्णा मित्रों ! आज हम आपके लिए लाए हैं वर्ष 2024 का राशिफल

मित्रों इससे पहले कि आप अपना राशिफल पढ़ना शुरू करें, हम आपको बताना चाहते हैं कि अगर आप लेख न पढ़के वीडियो इसका वीडियो सुनना चाहते हैं तो आप यहां से सुन सकते हैं.. Video सुनने के लिए इसे क्लिक कीजिए.

मित्रों अगर आपकी चंद्र राशि अथवा लग्न मिथुन है तो यह राशिफल आपके लिए है। लेकिन किसी कारण से अगर आपको अपनी चंद्र राशि अथवा लग्न के बारे में नहीं पता है तो आप अपनी नाम राशि के आधार पर भी इस राशिफल को सुन सकते हैं। हालांकि आप इसे पढ़कर अपनी चंद्र राशि को जान सकते हैं👇

Chandra rashi : आपकी चंद्र राशि क्या है? कैसे सरलता से जानें अपनी चंद्र राशि

इसके साथ ही post के अंत में आज हम आपको बताएंगे वर्ष 2024 के लिए, मिथुन राशि अथवा लग्न के लोगों के लिए, तीन ऐसी important बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए  तो post को end तक देखिएगा। (Mithun Rashi 2024) 

आइए बिना देर करते हुए, अब शुरू करते हैं…

सबसे पहले बात करेंगे मिथुन राशि अथवा लग्न वालों के लिए रिलेशनशिप को लेकर । इस वर्ष में जो लोग अपनी शादी के लिए प्रयास कर रहे हैं, उनके लिए, मई से सितंबर तक को छोड़कर पूरे वर्ष विवाह के योग बने रहेंगे।( Mithun Rashi 2024) 

इस समय में आपके लिए कोई अच्छा रिश्ता मिल सकता है, पक्का हो सकता है और विवाह भी हो सकता है। हालांकि शादी के strong योग जनवरी से अप्रैल तक ही रहेंगे। 

 ऐसा भी हो सकता है कि किसी से मित्रता का संबंध ही विवाह संबंध में बदल जाए यानी जिससे पहले आपकी मित्रता हो उससे आपका विवाह भी हो जाए।

लेकिन यहां एक बार बहुत ही ध्यान कर देने की है कि आपके गुस्से में और ईगो में इजाफा हो सकता है इस कारण संबंध बनते बनते बिगड़ भी सकते हैं तो इस बात का खास ख्याल रखें। जनवरी से लेकर अप्रैल तक इस बात का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। (Mithun Rashi 2024) 

मित्रों अगर आपने हमारा post (Mithun Rashi 2024) यहाँ तक पढ़ लिया है और आपको थोड़ा सा भी अच्छा लगा है तो हमारी post को लाइक कीजिए और अगर आपने अभी तक हमारे blog को सब्सक्राइब नहीं किया है तो हमारे blog  को सब्सक्राइब कीजिए। 

जिन लोगों की भी राशि अथवा लग्न मिथुन है, उनसे यह post शेयर कीजिए तो आइये आगे बढ़ते हैं.. 

जहां तक स्वास्थ्य की बात है तो वर्ष 2024 में मिथुन वालों को छोटी-मोटी परेशानियां या बीमारियां लगी रह सकती हैं खासकर वे लोग जिनको हृदय से संबंधित परेशानियां हैं उनको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना इस वर्ष में आवश्यक है। हालांकि मई से आपको बीमारियों में आराम मिलना शुरू हो जाएगा। (Mithun Rashi 2024) 

जो लोग इस समय पढ़ाई कर रहे हैं यानी students हैं उन्हें अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपका ध्यान कहीं distract ना हो क्योंकि कुछ इस तरह के योग इस समय बनते हुए दिखाई दे रहे हैं।(Mithun Rashi 2024) 

हालांकि जितना मैं देख पा रही हूं, शुरू के 1-2 महीने इसका प्रभाव अधिक रहेगा । थोड़ा मई से अक्टूबर तक भी ध्यान रखने की जरूरत है। 

अगर आप करियर की दृष्टि से वर्ष 2024 के बारे में जानना चाहते हैं तो वर्ष 2024 आपके लिए और वर्षों से बेहतर रहने वाला है इस समय में आपकी प्रमोशन के चांस भी बनते दिख रहे हैं खासकर जनवरी से अप्रैल और अक्टूबर से दिसंबर प्रमोशन के अच्छे योग दिख रहे हैं। जिससे आपके मान सम्मान और धन में वृद्धि होगी । (Mithun Rashi 2024) 

अब बात कर लेते हैं उन लोगों की जो संतान के लिए प्रयास कर रहे हैं तो उन लोगों के लिए खुशखबरी है कि वर्ष 2024 में आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है। 11 वे भाव से पंचम भाव पर गुरु की सप्तम दृष्टि, जनवरी से अप्रैल तक अच्छे योग बना रही है। जिससे आपको संतान सुख इस वर्ष में मिलने की strong possibility बनती दिख रही है।

मित्रों अब हम बात करेंगे 2024 के लिए ऐसी 3 बातों की जो कि अगर आपकी राशि अथवा लग्न मिथुन है तो आपको जरूर जाननी चाहिए।  (Mithun Rashi 2024) 

पहली, अगर पिछले कुछ दिनों से आप किसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो वर्ष 2024 के मई के बाद से आपको उस बीमारी से निजात मिल सकती है। 

दूसरी, अगर आप किसी कंपटीशन के लिए तैयारी कर रहे हैं तो इस वर्ष आपको सफलता मिलने के पूरे योग बने हुए हैं। 

तीसरी, इस पूरे वर्ष, शनिदेव की सप्तम दृष्टि  आपके तीसरे भाव पर बनी रहेगी तो गले से संबंधित परेशानियां अथवा रोग आपके घेर सकते हैं और आपको आज का काम कल पर टालने की प्रवृत्ति बढ़ सकती है तो इस आदत को बढ़ने ना दें और अपने कार्य को समय पर निपटाएं।

मित्रों एवं छोटे भाई- बहनों से थोड़ी अनबन हो सकती है तो अपने रिलेशन के बीच में ईगो ना लाएं। 

मित्रों हमने पूरी कोशिश की है कि आपको यह राशिफल एकदम सटीक बैठे क्योंकि हमने इसे गोचर के आधार पर निकला है लेकिन फिर भी आपकी जन्म कुंडली में चल रही दशाएं और ग्रहों की स्थितियां राशिफल में थोड़ा सा डिफरेंस ला सकती हैं। (Mithun Rashi 2024) 

हम बाकी राशियों के राशिफल भी जल्दी ही लाने वाले हैं तो बने रहिए Aavaz Devotional Library के साथ साथ. .

धन्यवाद🙏

अन्य राशियो का 2024 राशिफल

Aries Sign : Mesh Rashi 2024 – कैसा रहेगा वर्ष 2024 मेष राशि वालों के लिए

Vrishabh Rashi 2024 : वृषभ राशि वालों के लिए 4 जरूरी बातें, जो उन्हें जरूर जाननी चाहिए !

Mithun Rashi 2024 : कैसा रहेगा वर्ष 2024 मिथुन राशि वालों के लिए

Kark Rashi 2024 : क्या लेकर आया है वर्ष 2024 कर्क राशि वालों के लिए


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *