saree draping : इस करवा चौथ अलग तरीके से पहने साड़ी, लगेंगी गजब-सी खूबसूरत

saree drapingकरवा चौथ इस साल 4 नवंबर को है. हर बार की तरह इस बार भी महिलाएं करवा चौथ के दिन सबसे खूबसूरत दिखने की तैयारी में लगी हुई हैं. साड़ी, जूलरी, मेकअप, हेयर और एक्सेसरीज़ यानी सिर से लेकर पैर तक हर चीज़ पहले से तैयार की जा रही है. आपके करवा चौथ लुक (Karwa Chauth Look) को और भी खूबसूरत बनाने के लिए यहां आपको कुछ स्पेशल लुक्स दिखा रहे हैं जिन्हें देख आपको काफी इंस्पिरेशन मिल सकती है. जैसे किस साड़ी को अलग-अलग तरीके (saree draping) से पहनना, जो कि आपके लुक को पूरी तरीके से बदल देगी ..

saree draping

लहंगा साड़ी (lengha saree) –

दक्षिण भारत से निकलकर घर-घर में अपनी जगह बना चुकी लहंगा साड़ी आज उत्तर भारत में भी काफी प्रचलित है। घर के फंक्शन से लेकर त्यौहारों तक महिलाएं इस तरह की लहंगा साड़ी को पहनना (saree draping) पसंद करती हैं.

mahendi designs : इस करवा चौथ ये लेटेस्ट और सिंपल मेहंदी डिजाइन करें ट्राई

इस साड़ी की सबसे खास बात ये है कि इस साड़ी में आपको साड़ी और लहंगा दोनों का रॉयल लुक मिलता है जोकि काफी फबता है. वैसे आपकी भी नई-नई शादी हुई है या होने वाली है तो आप लहंगा साड़ी को अपनी लिस्ट में जरूर शामिल कर लें.

saree draping

उल्टे पल्ले पर बंधी साड़ी (sidha pallu saree draping) –

अगर आपको अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में साड़ी पहनना बेहद पसंद है तो ये साड़ी केवल और केवल बस आपके लिए ही बनी है. जी हां, देखने में एकदम शानदार और बंधने में बेहद आसान सी उल्टे पल्लू की साड़ी को काफी (saree draping) पसंद किया जाता है.

इस साड़ी को निवी ड्रेपिंग स्टाइल साड़ी के नाम से भी जाना जाता है और ये साड़ियां उत्तर भारत में काफी मशहूर है. अगर आप एक ऑफिस गोइंग महिला है तो ये डिफरेंट लुक वाली साड़ी पहनकर अपने काम को और आसान बना सकती हैं.

saree draping

बंगाली साड़ी (Bengali stlye saree draping ) –

कसौटी जिंदगी की से घर-घर में प्रचलित हुई बंगाली साड़ी का आज के समय में महिलाओं पर जबरदस्त क्रेज है. बंगाली साड़ी की बात करें तो इसका बॉर्डर थोड़ा सा चौड़ा और काफी भारी एम्ब्रॉयडरी वाला होता है. जिससे आपकी हाइट भी ज्यादा नजर आती है. इस तरह की साड़ी को आप अपने करीबी रिश्तेदारों या घर के किसी फंक्शन में पहन सकती हैं. बंगाली साड़ी एक ऐसी साड़ी है जिसे पहनकर (saree draping) आप बेहद ही रॉयल लुक में नजर आएंगी.
saree draping
सीधा पल्लू साड़ी (sidha pallu saree stlye) –

यदि आप भी अपनी बोरिंग साड़ी को कुछ नया लुक देना चाह रही हैं तो आप गुजराती स्टाइल की सीधा पल्लू साड़ी को अपना सकती हैं. इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी और आपका काम भी बन जाएगा. गुजराती महिलाएं अक्सर आपको अपने घर के किसी भी खास फंक्शन में इस तरह की साड़ी पहने हुए मिल जाएंगी.

चाहिए दीपिका और करीना जैसी Glowing Skin, तो फॉलो करें ये easy 4 steps

बता दें कि इस साड़ी को बांधना काफी सिंपल (saree draping) है. इसके लिए करना आपको बस इतना है कि साड़ी को जस की तस ही बांधिए बस पल्ला करते वक्त आप उसे सीधे हाथ की तरफ यानि आगे की तरफ ले आइए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here