उत्तम एवं मनोवांछित पति चाहिए तो करें Hey Gauri Shankar Ardhangini Mantra

Hey Gauri Shankar Ardhangini Mantra

Hey Gauri Shankar Ardhangini Mantra

विवाह योग्य कन्या के माता-पिता इस बात को लेकर अक्सर आशंकित रहते हैं कि उनकी बेटी का विवाह कब होगा और कैसा पति मिलेगा! लाख प्रयास करने पर भी कई बार कन्या के विवाह में बार-बार अड़चने आती रहती हैं। जिससे माता-पिता मानसिक परेशानी से घिर जाते हैं।

कन्या के विवाह की अड़चन अथवा विलम्ब को दूर करने के लिए मां गौरी का एक बहुत ही सिद्ध मंत्र(Hey Gauri Shankar Ardhangini Mantra) आपको बताया जा रहा है जिससे शीघ्र विवाह के योग तो बनते ही हैं, साथ ही कन्या को उत्तम वर की प्राप्ति भी होती है। यदि कोई लड़की अपना मनोवांछित वर चाहती है तो वह इस मंत्र को कर अभीष्ट वर प्राप्त कर सकती है। (Hey Gauri Shankar Ardhangini Mantra Benefits)

Hey Gauri Shankar Ardhangini Mantra

Manovanchit Var Prapti Mantra Lyrics (मनोवांछित वर प्राप्ति मंत्र) :      

मंत्र (Gauri Mantra for getting desired husband) इस प्रकार है। आप चाहे तो वीडियो के माध्यम से भी मंत्र जाप कर सकते हैं। हम आपके लिए 108 बार मंत्र जाप (with counting), शुद्ध उच्चारण में उपलब्ध करा रहे हैैं:

Click here to Listen Video

हे गौरि ! शंकरार्धांगि ! यथा त्वं शंकरप्रिया ।
तथा मां कुरु कल्याणि कान्तकान्तां सुदुर्लभाम्।

HEY GAURI SHANKAR-ARDHANGI YATHA TWAM SHANKARPRIYA
TATHA MAAM KURU KALYANI KANT KANTAAM SUDURLABHAM

Hey Gauri Shankar Ardhangini Mantra Meaning in Hindi: 

यह देवी पार्वती का मंत्र है जिसमें भगवती पार्वती से यह प्रार्थना की जाती है की जैसे वह भगवान् शंकर को प्रिय हैं वैसा ही सुदुर्लभ मनोवांछित वर वह हमें प्रदान करें और आशीर्वाद प्रदान करें | जो कन्या इस पार्वती मंत्र का एकाग्रचित्त से कम से कम 108 बार पाठ करती है, उसे शीघ्र ही भगवती देवी मनोवांछित वर प्रदान करती है और उसके विवाह में आने वाली सभी अडचनें और बाधाएं दूर हो जाती हैं |

Hey Gauri Shankar Ardhangini Mantra Meaning in English

Goddess Gauri, the better-half of Lord Shankara, As you are beloved of Lord Shiva, please provide Me the desired bridegroom.

 (Hey Gauri Shankar Ardhangini Mantra) विधि एवं समय :

-जिस कन्या के विवाह में रुकावट आ रही है अथवा उत्तम एवं मनोवांछित चाहिए , उसे ऊपर बताए गए मंत्र (Hey Gauri Shankar Ardhangini Mantra) को गुरुपुष्य, रविपुष्य, अक्षय तृतीया, नवरात्रि, शिवरात्रि, सावन अथवा किसी भी शुभ मुहूर्त में पाठ करना आरंभ करना है।अगर यह शुभ मुहूर्त आस पास नहीं है तो सोमवार अथवा मंगलवार से भी इस मंत्र का पाठ शुरू किया जा सकता है।

-प्रातः स्नानादि से निवृत्त होकर लाल रंग के साफ कपड़े पहनें और शुद्ध आसन पर बैठें। शिव परिवार सहित मां पार्वती का चित्र अपने सामने रखें। उत्तर अथवा पूर्व की तरफ मुंह करके बैठे।

यह भी पढ़िए : dehi saubhagyam aarogyam mantra : दिलाएगा आपको आरोग्य एवं सौभाग्य का वरदान

-मन ही मन पार्वती मां का ध्यान करें और ऐसा सोचे कि मां पार्वती, जो कि गौर वर्ण की हैं। उन्होंने उज्जवल वस्त्र धारण करे हुए हैं। शांत भाव से प्रसन्न -चित्त मुद्रा में वे बैठी हुई हैं। वे अपने भक्तों की प्रार्थना सुनती हैं और उनका कल्याण करती हैं। ऐसी दिव्य माता को मैं बार-बार प्रणाम करती हूं।

-इसके बाद माता गौरी के इस मंत्र का कम से कम 108 बार यानी एक माला जाप करें या वीडियो के द्वारा भी आप जाप कर सकती हैं। शीघ्र परिणाम के लिए आप एक माला से, अधिक बार भी जाप कर सकती हैं।

-यह पूजा आपको (विवाह योग्य कन्या को) कम से कम 45 दिन तक लगातार ( Periods के दिनों को छोड़ कर) करनी है। आप इसके आगे भी जारी रख सकती हैं।

-जाप करने के बाद मां गौरी की मन ही मन, 5 मिनट तक कल्पना करें कि मां गौरी आप से प्रसन्न होकर आपको उत्तम वर एवं सुखी दांपत्य जीवन का (Gauri Mantra for getting desired husband) आशीर्वाद प्रदान कर रही हैं।

-मां गौरी पूर्ण आस्था एवं विश्वास तथा मंत्र का अधिक से अधिक मात्रा में जप लाभकारी होगा। आप इस साधना को 3 या 4 बार कर सकती हैं जब तक सफलता प्राप्त न हो ।

यह भी पढ़िए : सरकारी नौकरी चाहिए तो करें Aditya Hridaya Stotra, जानें चमत्कारिक स्तोत्र के Lyrics, नियम, लाभ एवं संपूर्ण जानकारी

(Hey Gauri Shankar Ardhangini Mantra) नियम : 

1. पूजा की शुरुआत सोमवार अथवा मंगलवार के दिन से करें।

2. कोशिश करें पूजा का स्थान एक ही हो और समय भी एक सा ही रखें। यानी अगर आप सुबह 10:00 बजे पूजा करती हैं तो प्रत्येक दिन इसी समय करें। 10-15 मिनट का अंतर चल सकता है।

3. उत्तम वर प्राप्त करने के लिए, कन्या स्वयं इस पूजा को करें। रोज 5 माला और कम से कम 1 माला मंत्र जाप करें।

4. पूरी श्रद्धा एवं विश्वास के साथ मां गौरी का यह मंत्र करें। चेक करने के लिए या हंसी मजाक के रूप में इस मंत्र को ना लें।

5. ध्यान रहे कन्या विवाह-योग्य होनी चाहिए।

6. पूजा के साथ-साथ कन्या के विवाह के लिए प्रयास भी होते रहने चाहिए जिससे कि मंत्र का प्रभाव शीघ्र ही स्पष्ट हो सके। (Gauri Mantra for getting desired husband)

7. पूजा के दौरान सात्विक भोजन करें। नॉनवेज ना खाएं।

यह भी पढ़िए : सुंदर एवं मनचाही पत्नी प्राप्त करने के लिए करें patnim manoramam dehi mantra

NOTE : ध्यान रखिए! यह जरूरी नहीं है कि आप पूजा स्थान पर बैठकर ही जप करें। आप कहीं भी शुद्ध स्थान पर बैठकर जप कर सकती हैं। केवल ध्यान रखने की बात यह है कि आपको हमेशा ही उस स्थान पर बैठकर और उसी समय पर जप करना है। अगर आप पर रुद्राक्ष की माला है तो आप उससे माला कर सकती हैं अन्यथा आप बिना माला के भी वीडियो के साथ कर सकती हैं (वीडियो आपको 108 मंत्र की counting के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है)।

माता गौरी, भगवान शिव एवं गणेश जी के साथ कोई चित्र अगर आपके पास है तो बहुत अच्छा है अन्यथा आप मन में उनकी कल्पना करके और जो सच्चे मन से उनका ध्यान कर के भी पूजा कर सकती हैं।केवल जो भी पूजा करें। सच्चे मन से करें।(Hey Gauri Shankar Ardhangini Mantra)

 

 

Pls follow us : Facebook

If you want any online astrological consultancy, you may contact and follow us :

Know your future

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here