Benefits Of Dove : डव साबुन लगाने से क्या लाभ होता है?

(Benefits Of Dove)

आज भले ही हम में से ज्यादातर लोग फेसवॉस, क्लिंजर, स्क्रब आदि का इस्तेमाल करने लगे हों, लेकिन इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है कि साबुन आज भी हमारी जिंदगी से पूरी तरह से बाहर नहीं हुए हैं। साधारण साबुन से हटकर अब मार्केट में ऐसे साबुन आ चुके हैं, जो कि त्वचा को नुकसान पहुंचाने की जगह पर फायदा पहुंचाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही साबुन के बारे में बताने जा रहे हैं। उस साबुन का नाम है डव।

आप अक्सर टीवी पर डव सेवन (Benefits Of Dove) डे चैलेंज देखती होंगी। जिसे देखकर आपके मन में ये ख्याल जरूर आया होगा कि एक बार इस साबुन का इस्तेमाल करके देखा जाए। अगर नहीं आया तो आज इसके फायदे सुनकर आपके मन में ये ख्याल जरूर आएगा। तो चलिए जानते हैं डव साबुन के फायदों के बारे में ….

Read More : Manicure At Home : Only 4 Simple Steps घर पर इन आसान तरीकों से करें मैनीक्योर

 

Benefits Of Dove

 

  • डव बाकि साबुनों (Benefits Of Dove) की तरह नहीं काम करता है, ये त्वचा की सफाई के दौरान उसके पोषक तत्वों को नष्ट नहीं करता है, बल्कि उनकी भरपाई करता है। जबकि बाकि सामान्य साबुन त्वचा के जरूरी पोषक तत्वों को नष्ट कर स्किन (Benefits Of Dove) को रूखा बना देते हैं। जिसके बाद स्किन ढीली होनो शुरू हो जाती है।
  • डव में एक चौथाई मॉइश्चराइजिंग क्रीम होती है, जो कि सफाई के दौरान आपकी स्किन से मॉइश्चराइजर (Benefits Of Dove) को खत्म करने की जगह, उसे बरकरार रखती है। जबकि अन्य साबुन आपकी स्किन के मॉइश्चराइजर को लगभग पूरी तरह से खत्म कर देते हैं।
  • डव में प्राकृतिक स्किन लिपिड्स और प्रोटीन (Benefits Of Dove) मौजूद होते हैं। जो कि स्किन पर जमा हो जाते हैं और प्रदूषण से हुए स्किन डैमेज को ठीक करने लगते हैं। जबकि साधारण साबुन स्किन पर मौजूद लिपिड्स और प्रोटीन की परत को हटा देते हैं, जिसकी वजह से स्किन और भी ज्यादा डल हो जाती है।
  • जिन लोगों की स्किन बेहद ही नाजुक होती है, डव उनके लिए बेहद ही फायदेमंद है। क्योंकि डव साबुन (Benefits Of Dove) हाइपोएलर्जेनिक है और ये स्किन पर होने वाली एलर्जी से स्किन का बचाव करता है। डव जल्दी स्किन पर एलर्जी नहीं होने देता है।
  • डव (Benefits Of Dove) में अल्फा और बीटा हाइड्रोक्सीड होते हैं, जो कि स्किन को बिना किसी नुकसान पहुंचाये अंदर तक अच्छी तरह से साफ करते हैं। जिससे चेहरे पर होने वाले मुहांसे से राहत मिलती है।

Read More : (Unwanted Facial Hair Removal) : घर पर इस तरह हटाये चेहरे के अनचाहे बाल

Pls follow us :

Instagram : https://instagram.com/aavaz.in?igshid=rgxb9evmtz1h

Facebook :https://www.facebook.com/aavaz.in/

Twitter : https://twitter.com/AavazIn?s=20

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here