rahu ketu transit 2020 21: जानिए अपनी राशि का हाल Part-1 (मेष-कन्या)

rahu ketu transit 2020 to 2021

 

मित्रों जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि राहु-केतु (rahu ketu transit 2020 21) अपनी राशि परिवर्तन कर रहे हैं। राहु और केतु एक राशि में डेढ़ वर्ष तक (rahu ketu transit 2020 to 2022) रहते हैं अतः इनका गोचर, सभी के लिए महत्वपूर्ण हो जाता है।

rahu ketu transit 2020 date (rahu ketu transit 2020 21) 

अभी तक राहु (rahu), मिथुन राशि में और केतु, धनु में गोचर कर रहे थे लेकिन 23 सितंबर 2020,6:30 am IST को राहु, वृष राशि में और केतु, वृश्चिक राशि में गोचर करना प्रारंभ कर देंगे।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि वृष राशि, शुक्र की राशि है और राहु (rahu), शुक्र के मित्र हैं अतः कहीं ना कहीं यह राहु का गोचर (rahu ketu transit 2020 21) आपके लिए लाभ की स्थितियां बनाएगा।

वही केतु (ketu), मंगल की राशि वृश्चिक में जा रहे हैं। मंगल हमेशा ही आवेश, उत्तेजना, दुर्घटना, क्रोध, एनर्जी के कारक माने जाते हैं। अतः केतु के वृश्चिक राशि में आने से कहीं ना कहीं जातकों की मन में क्रोध, आवेश, आक्रोश की वृद्धि होगी। कुछ जातको को तो चपेट का खतरा भी रह सकता है। आइए जानते हैं राहु-केतु के इस गोचर का (rahu ketu transit 2020 to 2022 predictions) आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है :

यह राशिफल चंद्र राशि (जन्म राशि) के आधार पर बताया जा रहा है|अगर आपको अपनी चंद्र राशि देखनी नहीं आती तो आप यहां देख सकते हैं :

Chandra rashi : आपकी चंद्र राशि क्या है? कैसे सरलता से जानें अपनी चंद्र राशि

मेष  (Aries)): अगर आपकी राशि मेष है तो यह राहु-केतु का गोचर (rahu ketu transit 2020 21) , आपकी वाणी में एक अलग सी डिप्लोमेसी ला देगा यानी आप अपनी वाणी की चतुराई से, अपने कार्यों को पूर्ण करने में सक्षम होंगे।
शत्रु एवं रोगों पर विजय प्राप्त होगी। थोड़े fluctuations के साथ ही किंतु रोजगार में उन्नति होगी।

आपको वाहन आदि चलाते समय ध्यान रखना चाहिए। किसी चोट चपेट से बचें। आपको केतु के मंत्र की रोज एक माला रात (सूर्यास्त के बाद)में करनी चाहिए! लिंक नीचे दिया गया है।

वृष (Taurus): वृष राशि वालों के लिए राहु-केतु का यह गोचर (rahu ketu transit 2020 21) उनके व्यक्तित्व में चतुराई का समावेश करेगा। जिससे आपको अपने कार्यों को पूर्ण करने में सहायता मिलेगी।
पिता एवं बच्चों से संबंध सुधरेंगे। किसी प्रेम संबंध की शुरुआत हो सकती हैं।

अगर आप शादीशुदा है तो अपने जीवन साथी का ध्यान रखें, उनसे खटपट होने के
योग बन रहे हैं। अगर पार्टनरशिप में कोई काम करते हैं तो पार्टनर से मनमुटाव हो सकता है। जिससे आपकी आय पर प्रभाव पड़ सकता है।

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि जातकों के लिए राहु केतु का यह गोचर (rahu ketu transit 2020 21) बहुत सी luxuries लेकर आने वाला है। इस समय में आप अपने लिए वाहन, घर, भवन अथवा अन्य अपने शौक की चीजों पर खर्च कर सकते हैं। शत्रु रोग या किसी प्रकार का अगर ऋण आप पर है तो उससे मुक्ति पा सकते हैं। किंतु अनिद्रा का शिकार हो सकते हैं। इसका ध्यान रखें।

किंतु आपको एक बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि किसी की पचड़े में ना पड़े। अन्यथा थाने के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है। आपको राहु के मंत्र की रोज एक माला रात (सूर्यास्त के बाद)में करनी चाहिए! लिंक नीचे दिया गया है।

rahu effects and rahu remedies : सरलता से जानिए राहु के प्रभाव आपके जीवन में

कर्क (Cancer): कर्क राशि वाले जातकों के लिए राहु-केतु का यह गोचर (rahu ketu transit 2020 21) , आय के मामले में बहुत ही बेहतरीन होने वाला है। आपको आय किसी न किसी माध्यम से होती रहेगी चाहे वह under-table ही क्यों ना हो।

मित्रों का साथ मिलेगा। आपका सोशल सर्कल बढ़ेगा। जीवन साथी से tuning अच्छी रहेगी।

गर्भवती महिलाओं के लिए यह समय थोड़ा संभलने का है। वह अपनी सेहत का ध्यान रखें।आपको केतु के मंत्र की रोज एक माला रात (सूर्यास्त के बाद)में करनी चाहिए! लिंक नीचे दिया गया है। पिता से अनबन हो सकती है।

सिंह (Leo): सिंह राशि वालों के लिए राहु केतु का यह गोचर (rahu ketu transit 2020 21) , रोजगार में कुछ fluctuations के साथ ही लेकिन नए-नए अवसर लाने वाला है। जिससे धन की प्राप्ति होगी ।

अगर आप किसी रोग, शत्रु अथवा कर्ज से परेशान है तो उससे छुटकारा मिलेगा।

माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। घर में किसी बात को लेकर कलह का माहौल रह सकता है। अतः परिवार में तथा घर में सुखद माहौल बनाने का प्रयास करें।

कन्या (Virgo) : कन्या राशि के जातकों के लिए राहु केतु का यह गोचर (rahu ketu transit 2020 21) उनके पराक्रम में वृद्धि करेगा। जिससे वह अधिक मेहनत कर सकेंगे और लाभ प्राप्त करेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा।

राहु के प्रभाव के कारण ये लोग चतुराई से, अपने काम निकालने में सक्षम होंगे। छोटे भाई-बहन एवं मित्रों से थोड़ी अनबन हो सकती है।

उपाय (Remedies) ((rahu ketu transit 2020 21): ध्यान रखिए ! यह गोचर का फल सामान्य तौर पर बताया जा रहा है। अगर आपकी कुंडली में राहु केतु अशुभ प्रभाव दे रहे हैं तो उनका फल अलग भी हो सकता है अतः अपने राहु केतु को पॉजिटिव करने के लिए आप इन मंत्रों का रात में (सूर्यास्त के बाद) एक माला का जाप कर सकते हैं। यहां आपको शुद्ध उच्चारण में 108 मंत्र की पूरी एक माला के जाप का, लिंक दिया जा रहा है।आप चाहे तो इसे रोज कर सकते हैं :

राहु मंत्र : सुनने के लिए यहां क्लिक करें 👇🏼

https://youtu.be/lEBYHWZ

 

केतु मंत्र : सुनने के लिए यहां क्लिक करें 👇🏼

https://youtu.be/NA4GltuaPvw

 

मित्रों आज हमने आपको मेष से कन्या तक का राहु केतु गोचर (rahu ketu transit 2020 to 2021) का राशिफल बताया है। अगले article में हम आपको आगे की 6 राशियों का राशिफल बताएंगे। तब तक साथ बने रहिए Know your future  और  पढ़ते  रहिए  Aavaz

 

rahu ketu transit 2020 to 2021: जानिए अपनी राशि का हाल Part-2 (तुला-मीन)

 

If you want any online astrological consultancy, you may contact and follow us :

Know your future

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here