rahu ketu transit 2020 to 2021: जानिए अपनी राशि का हाल Part-2 (तुला-मीन)

rahu ketu transit 2020 to 2022 Predictions

rahu ketu transit 2020 to 2021

 

मित्रों अभी तक हम राहु-केतु राशि परिवर्तन (rahu ketu transit 2020 to 2021) का प्रभाव मेष से कन्या राशि तक बता चुके हैं। यह Part 2 है। अगर आपने Part-1 नहीं पढ़ा है तो आप यहां पढ़ सकते हैं :

rahu ketu transit 2020 21: जानिए अपनी राशि का हाल Part-1 (मेष-कन्या)

यहां यह राशिफल चंद्र राशि के आधार पर बताया जा रहा है।अगर आप अपनी चंद्र राशि नहीं जानते हैं तो आप यहां जान सकते हैं :

Chandra rashi : आपकी चंद्र राशि क्या है? कैसे सरलता से जानें अपनी चंद्र राशि

 rahu ketu transit 2020 date : जैसा कि आप सभी जानते हैं कि राहु-केतु 23 सितंबर 2020 (rahu ketu transit 2020 to 2021)  को अपनी राशि बदल रहे हैं। जिस कारण राहु अब वृष राशि में और केतु वृश्चिक राशि में डेढ़ वर्ष तक रहेंगे। राहु केतु का राशि परिवर्तन हमेशा ही महत्वपूर्ण होता है। क्योंकि यह इस राशि में 18 महीने तक यानी डेढ़ वर्ष (rahu ketu transit 2020 to 2022) तक रहते हैं।

rahu ketu transit 2020 to 2021 Predictions:

तो अब अधिक देर न करते हुए, जानते हैं तुला से मीन राशि तक का राशिफल (rahu ketu transit 2020 to 2022 predictions)!

तुला (Libra) : तुला राशि के जातकों के लिए राहु केतु का यह गोचर (rahu ketu transit 2020 to 2021) , ज्योतिष व अन्य गूढ़ विद्याओं में दिलचस्पी पैदा कर सकता है। पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा। अचानक से लॉटरी शेयर आदि में धन लाभ हो सकता है। विदेश यात्रा अगर आप करना चाहते हैं, तो इस समय में, आपको अवसर प्राप्त होंगे। भूमि, भवन एवं वाहन इस समय में आप खरीदेंगे।

और पढ़ें : lakshmi poojan : अपार एवं स्थायी लक्ष्मी प्राप्ति के लिए करें इन 2 मंत्रों से पूजा

किंतु इस समय में आपको अपनी वाणी पर विशेष ध्यान देना चाहिए। किसी को कटु वचन ना बोलें, सोच समझ कर बोलें अन्यथा परिवार में विवाद संभव है। क्रोध पर नियंत्रण रखें।
कार्य क्षेत्र में थोड़े उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।

वृश्चिक ( Scorpio): वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए राहु केतु का यह गोचर (rahu ketu transit 2020 to 2021),  व्यापार में उन्नति एवं जीवन साथी एवं पार्टनर से अच्छी tuning लेकर आ रहा है!

लेकिन यह तभी संभव है जब तक कि आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखेंगे। अगर आप अपने क्रोध पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे तो समीकरण बदल भी सकते हैं अतः सोच समझकर कुछ भी बोलें।

अगर आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने में सक्षम होते हैं तो व्यापार में लाभ, मित्रों का साथ एवं आय में वृद्धि होगी।

पिता की सेहत का ध्यान रखें उनसे अच्छे संबंध रखें।

अपने क्रोध को काबू में रखने के लिए एवं गोचर को शुभ बनाने के लिए, आप केतु के मंत्र की एक माला रोज रात में कर सकते हैं। लिंक Post में नीचे दिया जा रहा है।

rahu ketu transit 2020 to 2021

धनु (Sagittarius): धनु राशि वाले जातकों के लिए राहु केतु का यह गोचर (rahu ketu transit 2020 to 2021),  उतार-चढ़ाव के साथ ही सही, लेकिन करियर के लिए अच्छा होने वाला है। संचित धन वृद्धि होगी। परिवार का साथ मिलेगा। विदेश जाने की भी योग बन रहे हैं।

अगर आपका कोई कर्ज अथवा रोग चल रहा है तो उससे आपको छुटकारा मिलेगा! आपको इस बात को जानकर संतोष मिलेगा कि अब आपके शत्रुओं को अपनी चिंता करनी चाहिए क्योंकि अब उनकी खैर नहीं है। यह राशि परिवर्तन आपको आप के शत्रुओं पर विजय प्राप्त कराएगा।

धर्म में रुचि बढ़ेगी। अपनी माता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। वाहन चलाते समय सतर्कता बरतें।

मकर (Capricorn): मकर राशि वाले जातकों के लिए राहु केतु का यह गोचर (rahu ketu transit 2020 to 2021), उनके व्यक्तित्व में एक डिप्लोमेसी की खासियत पैदा करेगा यानी आप किसी भी तरह चतुराई से अपने कार्यों को निकालने में सक्षम होंगे।

पिता से संबंध अच्छे होंगे। भाग्य का साथ मिलेगा।

विद्यार्थियों का ध्यान अपने पढ़ाई से भटक सकता है तो अपने ध्यान को भटकने न दें।

इस समय में प्रेम संबंध शुरू हो सकते हैं। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा प्रेम संबंधों में दरार आ सकती है। जीवन साथी से भी कुछ मनमुटाव के स्थिति बन सकती है।

गर्भवती महिलाओं को इस समय विशेष ध्यान रखना होगा अन्यथा उनके लिए समस्या खड़ी हो सकती है।

आपको (मकर राशि वालों को) इस समय राहु केतु के मंत्रों की 1-1 माला रोज रात में करनी चाहिए पोस्ट के नीचे लिंक दिया जा रहा है।

कुंभ (Aquarius): कुंभ राशि वाले जातकों के लिए राहु केतु का यह गोचर (rahu ketu transit 2020 to 2021), लॉटरी, शेयर , पैतृक संपत्ति या कहीं से भी अचानक धन लाभ की स्थिति बना सकता है।

ज्योतिष एवं गूढ़ विज्ञान में आपकी रुचि बढ़ सकती है।
अगर आप विदेश यात्रा का विचार कर रहे हैं तो इस समय में वह हो सकती है।

अपने क्रोध पर काबू रखें अन्यथा घर का माहौल बिगड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति बनती दिख रही है।

राहु केतु के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आपको राहु केतु के मंत्रों की 1-1 माला, रोज रात में करनी चाहिए। इस पोस्ट के नीचे लिंक दिया जा रहा है।

मीन (Pisces): मीन राशि वाले जातकों के लिए राहु केतु का यह गोचर (rahu ketu transit 2020 to 2021),पराक्रम में वृद्धि करेगा। जिस कारण आप अधिक मेहनत और प्रयास कर पाएंगे और उसका आपको लाभ मिलेगा।

जीवन साथी एवं बिजनेस पार्टनर से ट्यूनिंग अच्छी रहेगी। जिससे लाभ की स्थितियां बनेंगी।

पिता की सेहत का ध्यान रखें। उनसे संबंध में कटुता आ सकती है।

छोटे भाई बहन एवं मित्रों से संबंध अच्छे रहेंगे किंतु आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा समीकरण बदल सकते हैं।

क्रोध के कारण प्रेम संबंधों में भी दरार आ सकती है।

केतु के दुष्प्रभाव को दूर करने के लिए, आपको केतु के मंत्र की एक माला रोज रात में करनी चाहिए। पोस्ट के नीचे केतु के मंत्र का लिंक दिया जा रहा है।

उपाय ( (rahu ketu transit 2020 to 2021) ) : यहां आपको शुद्ध उच्चारण में 108 मंत्र की पूरी एक माला के जाप का, लिंक दिया जा रहा है :

राहु मंत्र के लिए यहां क्लिक करें : https://youtu.be/lEBYHWZeu-I

केतु मंत्र के लिए यहां क्लिक करें : https://youtu.be/NA4GltuaPvw

मित्रों आज हमने आपको तुला से मीन  (rahu ketu transit 2020 to 2021) तक की राशियों का राशिफल बताया है। ध्यान रखिए यह एक सामान्य राशिफल है। कुंडली में आपके ग्रहों की दशा एवं अंतर्दशा के आधार पर इसका फल भिन्न भी हो सकता है।

अगर आप और अधिक अपने बारे में जानना चाहते हैं या online consultation लेना चाहते हैं तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं : Know your future

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here