How To Make Lemon Tea : गर्मियों में रहना है सेहतमंद, तो ऐसे बनाये नींबू वाली ये स्पेशल चाय

भारत में लोगों को चाय कितनी ज्यादा पसंद है (How To Make Lemon Tea), इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वो अपने दिन की शुरुआत ही चाय के साथ करते हैं। लेकिन चाय के फायदों से ज्यादा नुकसान होते हैं। ऐसे में लोगों ने अब चाय को छोड़ना शुरू कर दिया है। क्योंकि गर्मी भी तेजी से बढ़ रही है तो लोगों ने अब चाय की जगह कोल्ड कॉफी या छांछ-लस्सी का रुख कर लिया है (How To Make Lemon Tea)। लेकिन अगर आप चाय के बहुत शौकीन हैं और चाय को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ सकते हैं। तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है (How To Make Lemon Tea)।

Read more : Lemon Tea Benefits : चाय पीने के सिर्फ नुकसान ही नहीं बल्कि हैं ये फायदे, फटाफट जानिए क्या

क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी चाय के बारे में बताने जा रहे हैं। जो कि आपके शरीर को नुकसान नहीं पहुंचाएगा बल्कि आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होगी और वो है नींबू वाली चाय। इसके लिए आपको बस अपनी चाय बनाने की विधि को थोड़ा बदलना होगा। तो चलिए जानते हैं कि आखिर क्या है नींबू वाली चाय (How To Make Lemon Tea) बनाने की विधि।

 

How To Make Lemon Tea

 नींबू वाली चाय बनाने के लिए सामग्री  –

1.5 कप पानी

1 चम्मच चाय पत्ती

1/2 चम्मच अदरक

1 चम्मच नींबू का रस

2 चम्मच शहद

 नींबू वाली चाय बनाने का तरीका (How To Make Lemon Tea) – 

नींबू वाली चाय बनाने के लिए सबसे पहले आपको 1.5 कप पानी लेना है और उसे गर्म करने के लिए गैस पर चढ़ा देना है। जब पानी में उबाल आने लगे तो उसके बाद आपको उसमें 1 चम्मच चाय पत्ती और अदरक डालनी हैं। जैसी ही पानी का रंग बदल जाए है, वैसे ही आपको गैस को बंद कर देना है। इसके बाद आपको एक कप में चाय को छान लेना है। इसके बाद आपको 1 चम्मच नींबू का रस और 2 चम्मच शहद इसमें मिलाना है। तो लीजिए आपकी आपकी स्पेशल चाय तैयार है। अब आप इसका मजा ले सकते हैं (How To Make Lemon Tea)।

Read More : Immune Boosting Food : कोरोना ने की वापसी, न हो परेशान ऐसे मजबूत बनाएं अपने इम्यूनिटी सिस्टम

 

 

Pls follow us :

Instagram : https://instagram.com/aavaz.in?igshid=rgxb9evmtz1h

Facebook :https://www.facebook.com/aavaz.in/

Twitter : https://twitter.com/AavazIn?s=20

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here