चाहिए दीपिका और करीना जैसी Glowing Skin, तो फॉलो करें ये easy 4 steps

glowing skin

हम सभी ये चाहते हैं कि हमारी स्किन चमकदार (Glowing Skin) और हल्दी (Healthy Skin) हो. लेकिन जब बात केयर करने की होती है, तो हम आलसी (Lazy) बन जाते हैं. ज्यादातर महिलाएं (Women’s) और लड़कियां (Girls) रोजाना सुबह उठकर अपनी स्किन केयर रूटीन ( Routine) को फॉलो (Follow) नहीं करती हैं. वो सुबह उठती हैं, और सीधा जाकर अपने फेस (Face) को धो लेती हैं, जो कि गलत है.

Mask Trend! जानिए किस आउटफिट के साथ कौन-सा Mask होगा फिट

अगर आप भी यही सब करते हैं, तो ऐसा करना छोड़ दीजिए और सही रूटीन (Routine) को फॉलो (Follow) करें. आज हम आपको ऐसे ही स्किन (Skin) के रूटीन के बारे में बताने जा रहे हैं. जो कि आपको सुबह उठकर फॉलो (Follow) करना है. अगर आप इसे सही तरीके से फॉलो (Follow) करती हैं, तो कुछ ही दिनों में आपको चमकदार (Glowing Skin)  और हेल्दी स्किन (Healthy Skin) मिल जायेगी.

https://www.instagram.com/p/CARjfQ3jZ-i/?utm_source=ig_web_copy_link

Glowing Skin step 1 :   सुबह उठने के बाद आपको अपनी स्किन (Skin) को सादे पाने से नहीं बल्कि ठंडे पानी (Cold Water) से धोना है. ऐसा करने से आपकी त्वचा (Skin) के पोर्स बंद हो जाते हैं. ठंडा पानी एक एंटी-रिंकल एजेंट (Anti Wrinkle Agents) के रूप में भी काम करता है, जो त्वचा की उम्र (Age) बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर देता है और आपकी त्वचा (Skin) को टाइट और जवां बनाता है.

https://www.instagram.com/p/CD5LkjIlGM1/?utm_source=ig_web_copy_link

Glowing Skin step 2: अपने फेस को अच्छी तरह से धोने और साफ (Clean) करने के बाद इसे टोन और मॉइस्चराइज करें. अपनी स्किन को टोन करने के लिए आप गुलाबजल (Rose Water) का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इसी एक अच्‍छा टोनर माना जाता है, जो खुले पोर्स को बंद करने और स्‍किन को रिफ्रेश (Refresh) करने में मदद करता है. टोनर लगाने के बाद आप अपनी स्‍किन पर अपनी त्‍वचा (Skin) के अनुसार मॉइस्चराइजर (Moisturizer) लगा लें.

glowing skin.

Glowing Skin step 3: अपनी स्किन को हाइड्रेट (hydrate) बनाएं रखने के लिए रोजाना सुबह (Early Morning) खाली पेट एक से दो ग्लास (Glass) पानी (Water) पियां करें. आप चाहे तो आप ग्रीन टी (Green Tea) और नारियल पानी (Coconut Water) का सेवन भी कर सकती हैं. ये आपकी स्किन को रिफ्रेश करने में मदद करता है. शरीर को हाइड्रेट (Hydrate Skin) करने से त्वचा को डिटॉक्स करने में मदद मिलती है. इस मामले में ग्रीन टी (Green Tea)  और नारियल पानी (Coconut Water)  भी बहुत प्रभावी हैं.

glowing skin

Glowing Skin Step 4: हफ्ते में दो से तीन बार सुबह अपने चेहरे को साफ (Clean) करने के बाद, मुल्तानी मिट्टी (Multani Mitti) का फेस पैक लगाएं. मुल्तानी मिट्टी (Multani Mitti)  आपके चेहरे से सभी प्रकार की गंदगी और धूल (Dirt) को हटाकर रंग को साफ करती है. इन सभ स्पेटप्स को फॉलो कर आप भी दीपिका (Deepika Padukone) और करीना (Kareena Kapoor) की तरह चमकदार स्किन पा सकती हैं.

जानिए क्या खाती हैं Kareena Kapoor Pregnency में , आप भी कर सकती हैं फॉलो

 

Pls Follow us :

facebook

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *